May 10, 2010

कुछ मीठे पल ......

देवेश प्रताप

आप सब सबसे पहले माफ़ी चाहूँगा ........जो कि इस बीच व्यस्तता के कारण कोई पोस्ट लिख पाया और ही कोई पोस्ट पढ़ पाया लेकिन अब फ्री हो गया हूँ तो आराम से सारी पोस्टें पढूंगा और अपने विचारों को भी प्रस्तुत करूँगा चलिए मै अब आप को बताता हूँ के एक हफ्ते कहाँ व्यस्त थे MASS COMMUNICATION कोर्स का ये आखरी साल चल रहा है जो लगभग पूरा होने वाला है तीन साल इस (ASMS) ASIAN SCHOOL OF MEDIA STUDIES . कॉलेज में कैसे बीत गये पता ही नहीं चला वैसे अच्छे पल बहुत जल्द ही आखरी पल हो जाते है . यदि सफ़र में हमसफ़र और मार्गदर्शक का साथ अच्छा मिल जाये तो फिर वक्त बीतने का पता नहीं चलता .
एक हफ्ते पहले हमारी शुरू हुई जो कि MULTI-CAMERA PRODUCTION इसमें तीन कैमरे का प्रयोग करते हुए कोई एक १० मिनट का कार्यकर्म बनाना था और सबसे मजेदार चीज़ थी कि कार्यकर्म के शूटिंग के दौरान कोई कट नहीं होना था वैसे जैसे LIVE कार्यकर्म में होता है हमारी पूरी क्लास इस PRODUCTION को लेकर उत्साहित थी तो पिछले सोमवार को PRODUCTION शुरू हुआ श्री गणेश मुझसे हुआ जो मेरे लिए उत्साह और डर दोनों था . त्साह इस लिए कि पहली PRODUCTION मेरी है . डर इस बात का कि पहली मेरी कहीं कुछ गडबड हो जाये . खैर सबकुछ बहुत अच्छा हुआ हमारे सहपाठी पुरे सहयोग के साथ जुटे हुए थे . इसी तरह से शुरू हुआ सिलसिला एक बाद एक करके सभी बच्चों का कार्यकर्म शूट होता गया . और जब शाम को शूट खत्म होती तो कैंटीन में आकार पार्टी करते जो कि बहुत मजेदार पल होता . इसी तरह से पूरे क्लास के बच्चों कि PRODUCTION त्म हुई . हमारी पूरी क्लास इसमें इस तरह जुट गये थे कि PRODUCTION त्म होने वाले पल ने ये अहसास दिला दिया कि हम सब कुछ ही दिनों में बिछड़ने वाले और अपने नए रास्ते पर चलने वाले है . इस मीठे से अनुभ को तस्वीरों में कैद कर रखा है . शायद आप लोग भी इस पल के हिस्से दार बने...... .

11 comments:

Mithilesh dubey said...

अब आप फ्री हो गयें है तो हमे इन्तजार रहेगा जल्द ही और पोस्टो का ।

kunwarji's said...

mithilesh bhai ne sahi kaha!
ye wale pal to mast-vayast-jabardast hote hai ji....

kunwar ji,

SANJEEV RANA said...

न भुलाये जाने वाले पल

दिगम्बर नासवा said...

वाह ... जलन हो रही है आपसे ....

kavisurendradube said...

बहुत बढ़िया पोस्ट .l

kavisurendradube said...

बहुत बढ़िया पोस्ट .l

sangeeta swarup said...

चित्र बहुत बढ़िया हैं....ये पल फिर जिंदगी में नहीं मिलने वाले

सम्वेदना के स्वर said...

कैमेरे में क़ैद ये पल एक याद्गार बन जाएंगे और अभी नहीं, बरसों बाद जब ये तस्वीरें नज़रों से गुज़रेंगी तो एक मुस्कुराहट छोड़ जाएंगी होठों पर.. एक बेहद क़ीमती मुस्कुराहट, जिसे दुनिया की कोई दौलत नहींख़रीद सकती… हम आपकी सफलता की कामना करते हैं.

संजय भास्कर said...

न भुलाये जाने वाले पल

संजय भास्कर said...

..ये पल फिर जिंदगी में नहीं मिलने वाले

PRANKUR said...

yeh pal hain pyaar ke pal yaad ayenge kal........

एक नज़र इधर भी

Related Posts with Thumbnails