June 6, 2012

सन्नी लियोन का आगमन ......

देवेश प्रताप

भारत के लोगों की एक खास विशेषता है ....हम उस चीज़ को ज़्यादा महत्व देतें है ...जो बाहर से आई होतीं है ......ये खास कर बॉलीवुड में खूब देखने को मिलता है | आज कल सन्नी लियोन की चर्चा खूब है ...शायद इसलिए कि वो पोर्न स्टार हैं | बिग बॉस में उनको भारत आने का न्योता मिला .....और अब भारत में ही बस गयीं ......बसें भी क्यों ना हिंदी फिल्मों में काम करने का मौका जो मिल गया है ....अब उन्हें औरों कि तरह अपने आप को स्टार जो बनाना है .......फिल्मों में लाने का नेक काम महेश भट्ट ने किया .......सन्नी लियोन को लेकर बाप-बेटी यानी महेश और पूजा भट्ट जोर शोर से प्रचार में लगें हैं .........हद तो तब हो गई जब पूजा भट्ट ने सन्नी के अन्तः वस्त्र को नीलाम करने का एलान किया .........आखिर पूजा भट्ट साबित क्या करना चाहती हैं ? क्या भारत के लोग फिल्मों में सिर्फ वासना को ही पसंद करते हैं .........| ये बात तो साफ़ है सन्नी लियोन को फिल्म इंडस्ट्री में लाने का मकसद है कि उनके जिस्म से पैसा की उगाई करना .......मुझे तो नहीं लगता उनके अंदर कोई कलाकार जैसे गुड़ होंगे .........| इस जिस्म बाजारी के खेल में .......भला एकता कपूर कैसे पीछे रहतीं उन्होंने ने भी ........लगे हाथ सन्नी से एक फिल्म साइन करा ली | अब धीरे-धीरे सन्नी के बिरादरी के लोग भारत में प्रवेश करेंगे .........और फ़िर यहाँ के निवासी बनकर अपने हक़ की लड़ाई लड़ेंगे ,"आखिर उनका हक़ जो बनता है" उनकी मांग शायद ऐसी कुछ होंगी "हमारी पोर्न साइटों को IRCTC जितना दर्ज़ा दो , हमारे काम को बढ़ावा दो " उस समय सरकार क्या निर्णय लेगी वो सके विवेक पर निर्भर करेगा | और फ़िर क्या...... राज्य सभा में बैठने के लिए न्योता दिया जायेगा , पद्मभूषण से सम्मानित किया जायेगा .........कितना हास्यास्पद होगा जब ऐसा होगा ..

2 comments:

Sapna Jain....The entrepreneur of DREAM CREATION said...

sach kah rahe ho....jab hum apne logo ki kabiliyat ko tawazzo nahi dete to yahi hoga hi....bahut hi hasyaspad mauka hoga....
bahut sahi tareeke se bayaan kiya hai tumne.....good satire

srujana said...

Win Exciting and Cool Prizes Everyday @ www.2vin.com, Everyone can win by answering simple questions. Earn points for referring your friends and exchange your points for cool gifts.

एक नज़र इधर भी

Related Posts with Thumbnails