December 15, 2010

देश कौन चला रहा है सरकार य उद्धोगपति ?????

देवेश प्रताप

भारत की २० करोड़ जनता भूख की नींद सोती है , १५ करोड़ बाप सुबह ये सोच के उठता है की अपने बच्चे को ख़ुद से बेहतर ज़िन्दगी प्रदान करेगा , अफ़सोस वही बाप , बेटे को पहेले कन्धा देता है, कुपोष या किसी बीमारी का शिकार होने से | ऐसे भारत में सत्ता सम्भालने वाले नेता पैसों का खेल खेलते हैं | जब मंत्रियों द्वारा किया गया घोटाला सामने आता है तो ऐसा लगता है कि अब जाकर उसने नेता होने का सबूत दिया है | और शायद उनकी बिरादरी में इसे बहुत उच्च स्तर का कार्य माना जाता होगा | हाल में सामने आए जी स्पेक्ट्रम का मामला जिसमें नेताओं से लेकर उद्धोगपतियों तथा मीडिया के नकाबपोश चेहरे सामने आए | टाटा के मालिक ने सुप्रीम कोर्ट में ये गुहार लगायी की फ़ोन टेप को किसी भी तरह सार्वजनिक किया जाए | सुप्रीम कोर्ट ने भी चहकते हुए मीडिया पर झाड़ लगायी की मीडिया अपनी हद में रहे | मेरा यह मानना है कि टेप को सभी फ़ोन पर caller tune की तरह लगा देना चाहिए ताकि लोंगो को ये पता चले कि आप जिस देश में रहते हैं , उस देश को सरकार नहीं यहाँ के उद्धोगपति चलाते हैं |

8 comments:

निर्मला कपिला said...

ये देश तो राम भरोसे ही चल रहा है दोनो ने इसे लूटने मे कोई कसर नही छोडी। शुभकामनायें।

सम्वेदना के स्वर said...

देवेश भाई!

देश में गरीबों की संख्या का जो सरकारी आकड़ा है उसमें अर्जुन सेन गुप्ता कमेटी के अनुसार 77% जनता 20 रुपये रोज़ से भी कम पर जिन्दा है (या मर रही है)
फिलहाल जो सरकारी नीतियां बन रहीं है उसमें सुरेश तेन्दुलकर कमेटी के आकड़ॉ को लिया बताते हैं जिनके अनुसार 42 करोड़ भारतीय गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन कर रहें हैं। (यह मत पूछना कि गरीबी रेखा मतलब क्या! हम सब और शर्मिन्दा हो जायेंगे)

निर्मला कपिला जी बात से सहमत यह देश राम भरोसे ही चल रहा है! रोम भरोसे का एक्स्पैरीमैंट तो फेल हो रहा है, रोज़ के एक घोटाले वाले इस दौर में!

kshama said...

Sach poochho to ye nahi samajh me aataa ki,aisa desh chalhi kaise raha hai!!

संजय भास्कर said...

राम भरोसे

'उदय' said...

... gambheer maslaa ... ab badalaav ki jarurat aa gai hai ... system men chaaron aur gandagee hi gandagee najar aane lagee hai ... yadi ab bhee sudhaar kaa prayaas nahee huaa to aane vaale samay men bhayaanak manjar hogaa !!!

Babli said...

आपको एवं आपके परिवार को क्रिसमस की हार्दिक शुभकामनायें !

केवल राम said...

देश तो राम भरोसे ही चल रहा है ......हमारे दे

तरुण भारतीय said...

आदरणीय बही साहब आपका कहना बिलकुल सही है |
राजनीति को गन्दा देश के गदारो ने किया है ..........बस सभी से कामना यही करूँगा कि आपकी तरह अपने विचार करें और ईमानदार लोगो को आगे लाए

एक नज़र इधर भी

Related Posts with Thumbnails